रिटेलर्स के व्यापार की सुरक्षा हेतु सरकारने Open Network for Digital Commerce (ONDC) प्रकल्प शुरू करने का फैसला लिया है और भारत सरकार के इस फैसले में एरिया ऑनलाइन भी सरकार के साथ ही चल रही है। एरिया ऑनलाइन का मुख्य उद्देश्य रिटेलर्स का उज्ज्वल भविष्य ही है।

प्रिय व्यापारी मित्र,

एरिया ऑनलाइन की ओर से नमस्ते। ई-मेल  के ज़रिये हो रहे हमारे वार्तालाप में इस बार हम आपको यह बताने के लिए आए हैं की ई-कॉमर्स साइट्स की वजह से हमारे भारतीय छोटे दुकानदारों को काफी मुसीबतों का सामना करना प रहा है। ऐसे ही चलता रहा तो आनेवाले समय में इसका बुरा प्रभाव रिटेलर्स के लिए गंभीर समस्या खड़ी कर सकता है इस बात की भनक भारत सरकार को लगते ही भारत सरकार ने हाल ही में ऑफलाइन व्यापारियों को ऑनलाइन लाने के लिए पांच शहरों में ONDC का पाइलट प्रोजक्ट लॉन्च कर दिया है, जिसका एक मात्र मकसद इस ई-कॉमर्स के प्लेटफोर्म के ज़रिये छोटे-बड़े सभी रिटेलर्स को समान मौका मुहैया करवाने का है। हमें गर्व है की सरकर की इस मुहीम में एरिया ऑनलाइन आपके व्यापार को ऑनलाइन प्लेटफोर्म प्रदान करने हेतु पिछले दो साल से कड़ी महेनत कर रही है।

हमारे साथ जुड़े हुए आप सभी रिटेलर्स को एरिया ऑनलाइन बधाई देना चाहती है की आपने समय रहते ही एरिया ओनलाइन के साथ जुड़कर ऑनलाइन आने का निर्णय सही समय पर ले लिया है।

हम आपको यह बता दें कि सरकार को भी ONDC के बारे में तभी ख्याल आया जब कोविड की महामारी के चलते लोगों को ज़रुरी सामान पहुँचाने में सरकार को दिक्कत आ रही थी और हमने भी एरिया ऑनलाइन शुरू करने के बारे में तभी सोचा क्योंकि उस अरसे में बहुत से ऑफलाइन व्यापारियों को अपना व्यापार बंध करना पड़ा और ग्राहकों को तो उनकी जरूरतों की चीज़े ई-कॉमर्स साइट्स से मिल ही रही थी। इस समय में एरिया ऑनलाइन ने आनेवाले समय में रिटेलर्स को और ख़ास कर एरिया के उन व्यापारियों को, जिनका व्यापार अपने एरिया के ग्राहकों को पर निर्भर है, उन्हें ऐसी चुनौतियों का सामना करना ना पड़े इस उद्देश्य से एरिया ऑनलाइन का प्रारंभ किया। एरिया ऑनलाइन आपको सिमित ग्राहक-निर्भरता से बाहर लाते हुए असीम ग्राहकों तक पहुंचा रही है, इससे आप आत्म-निर्भर बनेंगे। आपके ग्राहकों को आप हमारे ज़रिये होम डिलीवरी कि सुविधा भी दे रहे हैं। आपके ग्राहकों को आप डिजिटल पेमेंट के विकल्प भी दे रहे हैं। एरिया ऑनलाइन का प्लेटफोर्म ग्राहकों को रिटेलर्स के साथ जोड़नेवाला एक  ब्रिज है, जिसमें ग्राहकों को सुविधाए प्रदान होती हैं और रिटेलर्स को नये ग्राहक मिलते हुए एक उज्ज्वल भविष्य प्रदान हो रहा है। 

अब ज़रूरत है तो एरिया ओनलाइन में आपको दिए हुए वेब पेज पर आपके  सक्रिय योगदान की। यह योगदान आपको और आपके व्यापार को मज़बूत बनाएगा यह तय है। यदि आप एरिया ऑनलाइन का वास्तव में लाभ उठाना चाहते हो, तो अपने वेब पेज पर आपके तमाम प्रोडक्ट्स के फोटो, वर्णन और मूल्य सहित आज और इसी वक्त आप अपलोड करिये। इतना ही नहीं, आप अपने ग्राहकों को यह भी बताइए की वें घर बैठे दिन में, रात में या जब वे चाहे तभी एरिया ऑनलाइन एप के माध्यम से अपने ऑर्डर दे सकते हैं। आप आज ही यह कदम उठाइएगा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का निर्णय वाकई में प्रशंसनीय है और एरिया ऑनलाइन के लिए भी यह गौरव की बात है की हम और आप भारत सरकार के इसी ख़्वाब को पूरा करने में जुड़े हुए हैं। व्यापारी मित्र, इसमें हमे अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आपसे आपके शत प्रतिशत सहयोग की उम्मीद है।

एरिया ऑनलाइन व्यापारियों की, व्यापारियों के लिए बनी हुई औए व्यापारियों से जुडी संस्था है। आप आपके पहचान के सभी व्यापारियों को हमसे जुड़ने के लिए कहिए और ऑफलाइन व्यापारियों को ऑनलाइन लाने के सरकार के और हमारे उद्देश्य का समर्थन कीजिए। इसीसे व्यापारीयों का सशक्तिकरण होगा। 

आप जल्द ही हमारी बातों पर गौर करते हुए उस पर अमल करेंगे इस यकीन के साथ हम अब चलते हैं। जल्द ही मिलेंगे नयी जानकारी के साथ... तब तक के लिए अलविदा।

 

Download today from your Google Play store:

Click to download:

Area Online-Go Online 

Appka Area, Appki Dukaan 

areaonline.in की पूरी टीम की ओर से आपको शुभ कामना।

(powered by HKG Ltd)